जनसामान्य को सड़क सुरक्षा के विषय एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया !

दिनाँक 05.06.2022 को noidatraffic द्वारा और Noida7x व ट्रैफिक वॉलंटियर्स के सहयोग से गिझोड़ चौक सेक्टर-53 पर जनसामान्य को सड़क सुरक्षा के विषय एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की गई।

नोएडा. जानकारी के अनुसार पिछले 4 महीने में गौतमबुद्ध नगर में अलग अलग 351 सड़क दुर्घटनाओं में जहा 255 गंभीर रूप से घायल हुए है वही 156 लोगो की मृत्यु हो गई। यमुना एक्सप्रेस वे पर 33 जाने पिछले 4 महीनों में जा चुकी है। ऐसे में ब्लैक स्पॉट कहे जाने वाले विभिन्न स्थानो में से 14 अतिघातक दुर्घटना स्थल पर पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कम समय मे एम्बुलेंस (108) की सुविधा देने पर जोड़ दिया जा रहा है और 2030 तक दुर्घटनाओं में 50% से ज्यादा कमी लाने का प्रयास जारी है। इन्ही को ध्यान में रखते हुए 7X वेलफेयर टीम आज नोयडा ट्रैफिक पुलिस और ट्रैफिक वालंटियर्स के सयुक्त प्रयास से सेक्टर 53 गिंझोर में यातायात जागरूकता अभियान किया,क्योकि ये इंटरसेक्शन भी एक ब्लैक स्पॉट की तरह है जहाँ आये दिन विभिन्न कारणों से दुर्घटना होती रहती है। टीम के माध्यम से लोगों को सड़क पर सजग होने के बारे में बताते हुए सख्ती से यातायात के नियम का पालन करने हेतु बताया गया। जिससे वो जल्दबाजी में दुर्घटनाओं के शिकार न बने,और सुरक्षित गंतव्य स्थान पहुँच सके

अभियान में विशेष रूप से बस, टैक्सी, ऑटो और अन्य वाहनों पे मिशन शक्ति (1090) का स्टीकर लगा के उन्हें उसके बारे में भी समझाया गया। जिसमे महिलाएं किसी भी आपराध और उत्पीड़न की शिकायत 1090 पे करकें त्वरित मदद प्राप्त कर सकती है। मीडिया के माध्यम से तमाम नोयडा और ग्रेटर नोएडा के ऐसे ब्लैक स्पॉट्स पर सड़क सुरक्षा अभियान चला के लोगो को जागरूक करते रहेगे, जिससे प्रशासन वहां की कमिंयो को जल्द से जल्द दूर करे और लोगो की जांच बचाई जा सके। आज के अभियान में ट्रफिक पुलिस से ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार , मोहकम सिंह और वहा उपस्थित यातायात कर्मियों का सहयोग प्राप्त हुआ।

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like these

Translate »
Share This
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap